Spanish Grand Prix 2023 Winner List

Spanish Grand Prix 2023 Results : मैक्स वेरस्टापेन ने जीता स्पेनिश ग्रैंड प्रिक्स 2023, हाल ही मे Spanish Grand Prix के विजेता मैक्स वेरस्टापेन स्पेनिश ग्रैंड प्रिक्स में विजयी रहे, उन्होंने पोल पोजीशन हासिल की और फॉर्मूला वन चैम्पियनशिप में अपनी बढ़त को 53 अंकों से बढ़ाया। रेड बुल का दबदबा जारी रहा और उन्होंने सीजन की अपनी लगातार 7वीं जीत का जश्न मनाया।

Spanish Grand Prix क्या है – स्पैनिश ग्रांड प्रिक्स एक फॉर्मूला वन मोटर रेसिंग इवेंट है जो वर्तमान में सर्किट डी बार्सिलोना-कैटालुन्या में आयोजित किया जाता है। रेस दुनिया में सबसे पुरानी में से एक है, जो अभी भी लड़ी गई है, 2013 में अपनी शताब्दी मना रही है। Spanish Grand Prix रेस की शुरुआत प्रोडक्शन कार रेस के रूप में हुई थी।

Spanish Grand Prix 2023 Hindi

7वीं बार विश्व चैंपियन बने लुईस हैमिल्टन ने मर्सिडीज के लिए दूसरा स्थान हासिल किया, लेकिन वे वेरस्टापेन से 24.090 सेकंड पीछे रहे। हैमिल्टन के साथी जॉर्ज रसेल ने बार्सिलोना के सर्किट डी कैटालोनिया में बादल छाए रहने के बावजूद मर्सिडीज टीम के लिए सफल प्रदर्शन करते हुए पोडियम स्थान हासिल किया।
वेरस्टापेन के सबसे करीबी दावेदार रेड बुल के सर्जियो पेरेज 11वें स्थान से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए चौथे स्थान पर रहे।
स्पेन में वर्स्टापेन की जीत ने सीजन की उनकी 5वीं जीत, उनकी लगातार तीसरी जीत और स्पेन में उनकी तीसरी जीत को चिह्नित किया। यह उनकी 40 वीं फॉर्मूला वन जीत को भी चिह्नित करता है, जिससे उनका उल्लेखनीय ट्रैक रिकॉर्ड बढ़ जाता है।

Spanish Grand Prix Winner

पिछली दौड़ के विजेताओं की सूची:
Race                             विजेता
मोनाको ग्रैंड प्रिक्स 2023 –  मैक्स वेरस्टापेन
बहरेन ग्रैंड प्रिक्स 2023 –  मैक्स वेरस्टापेन
सऊदी अरबिया ग्रैंड प्रिक्स 2023 – सरजियो पेरेज़
अज़रबैजान ग्रैंड प्रिक्स 2023 – सरजियो पेरेज़

Spanish Grand Prix 2023 का पोस्ट आपको कैसे लगा कमेंट कर जरूर बताये इस तरह की Sports current affairs और Daily Current Affairs 2023 पढ़ने के लिए हमारी site www.cgepaper.com में जरूर विजिट (Visit) करें।

Leave a Comment

error: Content is protected !!