[Download] एम्स नॉरसेट-5 एडमिट कार्ड 2023 || AIIMS NORCET 5 Admit Card 2023

[Download] एम्स नॉरसेट-5 एडमिट कार्ड 2023 || AIIMS NORCET 5 Admit Card 2023 नीचे दिये गए लिंक से Download करें। 17 सितम्बर 2023 को Exam होगा।

DOWNLOAD – एम्स नॉरसेट-5 प्रवेश पत्र, परीक्षा तिथि, सिलेबस (AIIMS NORCET 5 Admit Card 2023-24)

AIIMS NORCET 5 Admit Card Download करें

AIIMS NORCET 5 Admit Card 2023
AIIMS NORCET 5 Admit Card 2023

  AIIMS NORCET 5 Admit Card –

एम्स नॉरसेट-5 का Admit कार्ड जारी हो गया है All India Institute of Medical Sciences (AIIMS) ने आवेदन आमंत्रित किया गया था। आवेदन की प्रक्रिया के बाद अभ्यार्थी AIIMS NORCET 5 Admit Card
का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। अभ्यार्थी के मन ही यही सवाल है की एम्स नॉरसेट-5 (Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test (NORCET-5) एडमिट कार्ड कब आएगा? व एम्स नॉरसेट-5 का परीक्षा कब होगा? 

एम्स (All India Institute of Medical Sciences) ने नॉरसेट-5 (NORCET-5) परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। ये प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं और उम्मीदवार उन्हें निम्नलिखित वेबसाइट https://norcet5.aiimsexams.ac.in/ के माध्यम से या नीचे दिए गए सीधे लिंक का उपयोग करके डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना कैंडिडेट आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा। एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज होता है, जिसके बिना उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाता।

इसमें सुनिश्चित होना चाहिए कि उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र को सुरक्षित रखें और परीक्षा के दिन उसे साथ लेकर जाएं। वे प्रवेश पत्र में दी गई सभी जानकारी को ध्यान से पढ़ें, जैसे कि परीक्षा केंद्र का पता और समय।

उम्मीदवारों से सलाह दी जाती है कि वे प्रवेश पत्र को समय पर डाउनलोड करें और किसी भी अद्वितीय समस्या की स्थिति में संपर्क करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जांच करें।

यह परीक्षा आपके शिक्षा और करियर के महत्वपूर्ण मोमेंट का हिस्सा हो सकती है, इसलिए सभी उम्मीदवारों से सफलता की कामना की जाती है!

AIIMS Nursing Officer Recruitment 2023 Exam Pettern

AIIMS Nursing Officer Recruitment 2023 की परीक्षा में कुल 200 प्रश्न होंगे, प्रत्येक प्रश्न के 1 अंक का होगा, जिससे कि पूरे पेपर का कुल मान 200 होगा। इन 200 प्रश्नों में से 180 प्रश्न नर्सिंग सब्जेक्ट्स से संबंधित होंगे, जबकि 20 प्रश्न सामान्य ज्ञान और एप्टीट्यूड से संबंधित होंगे। परीक्षा के लिए कुल 180 मिनट (यानी 3 घंटे) का समय दिया जाएगा।

इसके साथ ही, परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी होगी, अर्थात् 3 गलत उत्तरों पर 1 अंक कटेगा।

परीक्षा को पास करने के लिए उम्मीदवारों को उनकी श्रेणी के हिसाब से निम्नलिखित प्रतिशत मार्क्स प्राप्त करने होंगे:

  • सामान्य और ईडब्ल्यूएस (EWS) उम्मीदवारों को 50% मार्क्स प्राप्त करने होंगे।
  • ओबीसी उम्मीदवारों को 45% मार्क्स प्राप्त करने होंगे।
  • एससी/एसटी उम्मीदवारों को 40% मार्क्स प्राप्त करने होंगे।

इसके अतिरिक्त, विकलांग उम्मीदवारों को 5% की छूट प्राप्त होगी।

उम्मीदवारों को पूरी तरह से परीक्षा की तैयारी करना होगा, नर्सिंग संबंधित प्रश्नों के साथ-साथ सामान्य ज्ञान और एप्टीट्यूड के प्रश्नों के लिए भी। परीक्षा में समय प्रबंधन भी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि सभी प्रश्नों का प्रयास करने के लिए दिया गया समय सावधानी से उपयोग किया जाना चाहिए।

यह परीक्षा प्राप्तियों की ज्ञान और नर्सिंग क्षेत्र में उनके कौशल को न्यायपूर्ण रूप से मूल्यांकित करने के लिए और उनकी सामान्य जागरूकता और एप्टीट्यूड की मापदंड के रूप में है। उम्मीदवारों से सलाह है कि परीक्षा पैटर्न में कोई विशेष अपडेट या परिवर्तन के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक AIIMS Nursing Officer Recruitment 2023 अधिसूचना की समीक्षा करें।

AIIMS NORCET 5 Admit Card 2023 Download Link: 

यदि आप एम्स नॉरसेट-5 के एडमिट कार्ड 2023 को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप निम्नलिखित निर्देशों का पालन कर सकते हैं:

  • जैसे कि आपने उल्लिखित, आधिकारिक वेबसाइट https://aiimsexams.ac.in/ पर जाएं.
  • वेबसाइट पर पहुंचने के बाद, आपको “Academic Courses” शीर्षक के तहत “NORCET” विकल्प पर क्लिक करना होगा.
  • अब, आपको NORCET-5 के एडमिट कार्ड के डाउनलोड करने के लिए एक लिंक मिलेगा। यह लिंक उम्मीदवारों को एम्स के होमपेज पर निर्देशित करेगा.
  • लॉगिन पेज पर, आपको अपना पंजीकरण आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा.
  • सफलतापूर्वक लॉगिन करने के बाद, आप AIIMS NORCET-5 के एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे.

यह वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करके उपरोक्त दिशा-निर्देशों का पालन करने के बाद, आप आसानी से अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे। यदि आपके पास कोई और सवाल है तो आप एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और वहां पर सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

 

AIIMS NORCET 5 ADMIT CARD DOWNLOAD- SERVER LINK 1

AIIMS NORCET 5 ADMIT CARD DOWNLOAD– SERVER LINK 2

 

Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test (NORCET-5) परीक्षा निर्देश  – PDF 

 

How to Download AIIMS NORCET 5 Admit Card 2023-24? (एम्स नॉरसेट-5 प्रवेश पत्र डाउनलोड कैसे करें?)

 

AIIMS NORCET 5 ADMIT CARD 2023

AIIMS NORCET-5 Admit Card 2023 डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित कदमों का पालन करें:

  1. सबसे पहले, आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: https://aiimsexams.ac.in/
  2. वेबसाइट पर पहुंचने के बाद, “Academic Courses” के तहत “NORCET” पर क्लिक करें.
  3. अब, आपको NORCET-5 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एक लिंक मिलेगा। यह लिंक आपको AIIMS के होमपेज पर निर्देशित करेगा.
  4. लॉगिन पेज पर, अपना पंजीकरण आईडी और पासवर्ड दर्ज करें.
  5. सफलतापूर्वक लॉगिन करने के बाद, आप AIIMS NORCET-5 के एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे।
  6. एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद, उसको प्रिंट आउट करें।

आपके AIIMS NORCET-5 Admit Card 2023 को सफलतापूर्वक डाउनलोड करने के बाद, आपको इसे परीक्षा केंद्र में लेकर जाना होगा। यह एडमिट कार्ड परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उसे सुरक्षित रखें और सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचें।

कृपया ध्यान दें कि जो भी वेबसाइट या लिंक आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए दिया जाता है, वह AIIMS की आधिकारिक वेबसाइट से होना चाहिए, ताकि आपकी प्राप्तियों की सत्यता सुनिश्चित की जा सके।

अगर आप AIIMS NORCET 5 Admit Card 2023 Dawnload कर लिए है तो AIIMS NORCET 5 Admit Card मे दिये गए निर्देशों को तुरंत पढ़िये। आप अपने सहेलियों/दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। Model Question Paper के लिए  हमारी साइट www.cgepaper.com पर जरूर विजिट करें।

Leave a Comment

error: Content is protected !!